दिल्ली में आज से महंगी हुई शराब,70% कोरोना टैक्स देना होगा

0
228

नई दिल्ली : दिल्ली वालों के लिए मंगलवार की सुबह कुछ परेशान करने वाली हो सकती है। दरअसल, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि मंगलवार से शराब महंगी हो जाएगी। केजरीवाल सरकार ने शराब पर स्पेशल कोरोना फीस लगाने का फैसला लिया है। ये फीस MRP पर 70 फीसदी लगेगी।

शराब पर कोविड-19 सेस लगा झटका

दिल्ली सरकार का ये फैसला मंगलवार से लागू हो जाएगा। इससे पहले हरियाणा सरकार ने भी शराब पर कोविड-19 सेस लगाकर लोगों को तगड़ा झटका दिया था। बता दें कि सोमवार से देश में लॉकडाउन के तीसरे फेज की शुरुआत हो गई है। कोरोना के कारण लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाकर 17 मई तक लागू कर दिया गया है।

शराब बिक्री को दी गई मंजूरी

हालांकि, इस बार बढ़ाए गए लॉकडाउन में कई रियायतें भी दी गई हैं। इनमें शराब की बिक्री को भी मंजूरी दी गई है। सोमवार से देश के कई शहरों में शराब की दुकानें खुल भी गईं। दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। दिल्ली के कई इलाके में तो शराब की खरीदारी के दौरान दुकानों में भगदड़ भी मची। साथ ही इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ाई गईं।

स्वास्थ्य मंत्री ने जताई नाराजगी

दिल्ली में शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कहीं भी अगर इस तरीके की घटना हो रही है, तो वह मुझे विचलित करती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, मुझे दुख और आश्चर्य होता है कि किसी भी सरकार ने ऐसा निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि निर्णय लेने के बाद इंप्लीमेंट किया गया है तो इसका रिव्यू जरूर करना चाहिए।

केजरीवाल बोले- छूट वापस ले लेंगे
सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि अगर हमें अब मालूम पड़ा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है तो हमें उस इलाके को सील करना होगा और जो भी छूट दी जा रही है उसे वापस लेना होगा। दिल्ली के लोगों के सेहत के लिए हमें कड़े कदम उठाने पड़ेंगे।

Source-Sakshisamachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here