बिहार में लगातार बढ़ रही मरीजो की संख्या,चार नए मरीज मिले

0
192
बिहार में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर अब 64 हो गई है। - फोटो : पीटीआई

Bihar Coronavirus Live Updates:बिहार में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या नया मामला बिहार के नवादा और बेगूसराय जिलों का है जहाँ शनिवार को कोरोना संक्रमण का दो-दो नए मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर अब 64 हो गई है। इससे संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि शनिवार को कोरोना संक्रमण के चार नए मामले प्रकाश में आए जिनमें दो नवादा में और दो बेगूसराय जिले से जुड़े हैं। ये वे मरीज है जो पहले से कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए थे।

साथ ही संजय कुमार ने यह जानकारी भी दी की नये कोरोना संक्रमित लोगों की यात्रा के बारे में पता लगाया जा रहा हैकी वे कब कहाँ गये और किस-किस से मिले है! आपके बता दे की बिहार में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सिवान से आये है जहाँ मरीजो की संख्या 29 हो चुकी है और सिवान को सील भी किया जा चूका है , मुंगेर और बेगुसराय में सात-सात, पटना एवं गया में पांच-पांच, गोपालगंज और नवादा में तीन-तीन, नालंदा में दो और सारण, लखीसराय एवं भागलपुर में एक-एक मामले प्रकाश में आए हैं। महिला वर्कर्स की मदद को आगे आए सलमान, एक कॉल पर भेजा सामान

बताया जा रहा है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी, के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गए थे। इनमें से 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बिहार में अब तक 6,250 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 18 मरीज ठीक भी हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here