अभी लॉकडाउन खत्म करने के पक्ष में नहीं बिहार सरकार,11 अप्रैल को लेगी फैसला

0
213
bihar government not in favour of ending lockdown
bihar government not in favour of ending lockdown

पटना:बिहार में लगातार बढती कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या से वजह से बिहार सरकार खासे परेशान दिख रही है इसी कारण अंतिम हफ्ते में पहुच चुके लाकडाउन को खत्म किए जाने के निर्णय पर बिहार सरकार भी असहमति जता सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस संबंध में विशेषज्ञ और चिकित्सकों से परामर्श कर रहे हैं। दो-तीन दिनों के भीतर इस सम्बंधित वह विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग भी कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस संबंध में विशेषज्ञ और चिकित्सकों से परामर्श कर रहे हैं

बिहार के मुख्इयमंत्सरी नितीश कुमार विशेषज्ञ और चिकित्सकों से परामर्श कर रहे हैं इसके बाद सरकार के स्तर पर आधिकारिक रूप से लाकडाउन को विस्तारित किए जाने के निर्णय पर फैसला आ सकता है। सरकार के स्तर पर इस बात पर सीधी सहमति है कि फिलहाल ट्रेन व हवाई सेवा सहित पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पूरी तरह से पाबंदी रहे।

सरकार के स्तर पर यह विश्लेषण किया गया है कि लाकडाउन की वजह से बिहार में स्थिति बहुत हद तक नियंत्रित हुई है। लोग अनुशासित भी रहे हैं। लाकडाउन अगर अचानक से खत्म होता है तो भीड़ तेजी से बाहर आएगी जिसके वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की काफी बढ़ जाएगी और ऐसे में स्थिति में मरीजो की संख्या बाद सकती फिर स्तिथि को नियंत्रित करना सरकार के मुश्किलें बढ़ा देगी। विशेषज्ञों का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है ताकि संक्रमण अगले चरण में प्रवेश नहीं करे। इसे भी पढ़े,सिवान में गोली मारकर सामाजिक कार्यकर्ता की हत्या ,पुलिस जुटी जाँच में

सरकार के स्तर पर यह विचार-विमर्श चल रहा है कि लाकडाउन उन सभी जिलों में तो एकदम खत्म नहीं की जाए जहां से मामले अधिक आने की संभावना है। एक तरह से देखा तो बिहार के लिए वे जिले हॉटस्पॉट बन चुके है! देश के बाहर खासकर हाल में दुसरे देशों से आए लोगों की संख्या वहां अधिक रही है। सावधानी के तौर इन जिलों में लोगों को अगले पंद्रह दिनों तक और घर में रहने को कहा जा सकता है।

व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति के लिए भी राज्य सरकार के स्तर पर विमर्श चल रहा है कि अगर लाकडाउन में अनुमति मिलती है तो सरकार अपने स्तर से यह व्यवस्था कर दे कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को अभी अनुमति नहीं दी जाए।इसे भी पढ़े,बिहार:सिवान और गया में मिले 2 Corona Positive मरीज, बिहार में कुल पढ़े पूरी खबर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here