COVID-19: एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना के 42 नए मरीज, आंकड़ा 600 के पार

0
188

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित झुग्गी बस्ती धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस संक्रमण (CoronaVirus) के बढ़ने की रफ्तार चिंताजनक है. यहां पर संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. धारावी में सोमवार को कोरोना के 42 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल आंकड़ा 632 हो गया है और 20 लोग जान गंवा चुके हैं. हालांकि रविवार के हिसाब से आज की संख्‍या कम है.

धारावी में कोविड-19 के 94 नए मामले, दो की मौत

धारावी में रविवार को कोविड-19 के 94 मामले आए जबकि दो और लोगों की मौत हुई थी. बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही घनी आबादी वाली धारावी में कोरोना वायरस का आंकड़ा 600 के पार पहुंच गया है. जबकि 20 लोगों की मौत हो चुकी है


पुणे पुलिस के सहायक पुलिस उप निरीक्षक की कोरोना वायरस से मौत
पुणे पुलिस के 57 साल के एक सहायक उप निरीक्षक की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुणे के संयुक्त पुलिस आयुक्त रविंद्र शिसावे ने बताया कि अपराह्न करीब एक बजे उन्होंने घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते में उनमें वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि अब तक पुणे पुलिस के 12 कर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है.
महाराष्ट्र के अमरावती में एक किशोर के कोविड-19 होने की पुष्टि
महाराष्ट्र के अमरावती में सोमवार को एक 13 वर्षीय किशोर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही जिले में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि लड़का अमरावती के कोल्हापुरी गेट इलाके का रहने वाला है और उसका इलाके में पूर्व में मिले कोविड-19 मरीज से संपर्क नहीं हुआ था.

Source-News18Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here