पटना:होटल सिल ठहरे थे कोरोना पॉजिटिव मरीज ,मरीज के संपर्क में आए 6 लोगों को टेस्ट के लिए एनएमसीएच भेजा

1
5516
Patna Corona Hotel Seal
Patna Corona Hotel Seal

पटना:बिहार में लगातार बढती कोरोना मरीजो की संख्या से बिहार सर्कार और बिहार राज्य पुलिस पूरी तरह से सक्रीय हो गये है ! इसी बिच बड़ी खबर पटना से आ रही है जहाँ राजधानी पटना के एक होटल को प्रशासन ने सील किर दिया है। पटना जंक्शन के पास इस होटल में कुछ दिन पहले सीवान जिले का रहने वाला कोरोना पॉजिटिव मरीज ठहरा हुआ था। जब इसकी भनक जिला प्रशासन को मिली तो तुरंत एक्शन लेते हुए इस होटल को सील कर दिया गया। वहीं इस होटल में ठहरे छह अन्य लोगों को भी कोरोना टेस्ट के लिए एनएमसीएज भेजा गया है।

कोरोना पॉजिटिव का एक और मरीज मिला, बिहार में Covid-19 संक्रमितों की संख्या हुई 32

राज्य में एक और कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हो गई है। ये मामला सिवान जिले के नवगछिया गावं के एक 65 साल के शख्स की है जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ बिहार में अब कोरोना पीड़ितों की  संख्या बढ़कर 32 हो गई है।  स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को इस नए मरीज की पुष्टि की।

सिवान जिले में लगातार बाद रही है मरीजो की संख्या

सीवान में अब मरीजों की संख्या आधा दर्जन हो गई है। बिहार में 7448 यात्रियों को निगरानी में रखा गया है। 14 दिन तक निगरानी को पूरा करने वाले यात्रियों की संख्या 664 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बिहार में अब तक सबसे ज्यादा सीवान में 6 मामले, गया में 5, पटना में 4 और भागलपुर में 5 मामले सामने आए हैं। मुंगेर और गोपालगंज जिले से 3-3 मामले सामने आए हैं। वहीं, नालंदा से अब तक दो केस पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा सारण, लखीसराय और बेगूसराय जिले से से एक-एक मामले पॉजिटिव आए हैं। सूबे के अंदर अब तक कुल 2291 सैंपल की जांच हुए है जिनमें 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 2257 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

पीएमसीएच में चार भर्ती 
पीएमसीएच में शनिवार को कोरोना के चार नए संदिग्ध मरीज भर्ती हुए। सभी को नए कोरोना यूनिट में भर्ती कराया गया है। शनिवार को यहां से कुल पांच सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई और यहां के माइक्रोबायलॉजी विभाग में भेजा गया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. बिमल  कारक ने बताया कि यहां कुल 40 मरीजों की जांच की गई। उनमें से संदिग्ध पाए गए चार को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। वहीं अभी एम्स आइसोलेशन वार्ड में सात मरीज भर्ती हैं। आईजीआईएमएस में शनिवार शाम तक 63 मरीजों का सैंपल लिया गया है। सूत्रों के अनुसार किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं थी।

1 COMMENT

  1. सिवान में गोली मारकर सामाजिक कार्यकर्ता की हत्या ,पुलिस जुटी जाँच में - InShortNews

    […] इसे भी पढ़े :पटना:होटल सिल ठहरे थे कोरोना पॉजिटिव म… […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here